दलितों के गांव को गोद लेकर सवारेंगे पीएम मोदी

वाराणसीः गांवों को उन्नत बनाने के अपने उद्देश्य के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक और गांव को गोद लेने जा रहे हैं। अब तक पीएम मोदी 3 गांवों को गोद ले चुके हैं, जिनमे विकास का काम तेज़ी से चल रहा है। इस बार पीएम मोदी बनारस में गंगापार डूंगरी गांव को गोद लेने जा रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी जयापुर, नागेपुर व ककरहिया गांव को गोद ले चुके हैं।



प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से इस बारे में वाराणसी जिला प्रशासन को जानकारी भेजी जा चुकी है। सूचना मिलने के बाद से जिला प्रशासन इस सम्बन्ध में सारे जरूरी काम निपटाने की तैयारी कर रहा है। पीएम के अतिरिक्त मनोज सिन्हा ऐसे दूसरे मंत्री हैं जिन्होंने 4 गांवों को गोद लिया है। ज्यादातर सांसद एक या फिर कई 2 गांव गोद ले चुके हैं लेकिन पीएम मोदी यहां भी खुद नजीर पेश करते दिख रहे हैं।

आपको बता दें कि जयापुर, नागेपुर व ककरहिया वे गांव हैं जो गंगा नदी के इस छोर पर स्थित हैं, जबकि डूंगरी गांव नदी के उस छोर पर स्थित हैं। यह गांव पिछड़ों व दलितों की आबादी वाला गांव हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने पंचायत राज दिवस के समारोह पर कहा भी था कि गाँवों को उन्नत बनाने का सपना राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने देखा था, अब उस सपने को पूरा करने का समय आ गया है।