जेब में रखकर घूम सकते हैं इस कंप्यूटर को, कमाल के हैं फीचर्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। कंप्यूटर खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होते हैं। यह जरुरी नहीं कि हर कोई कंप्यूटर खरीदना अफोर्ड कर पाए। अगर आप भी कंप्यूटर खरीदना चाहते हैं और ज्यादा बजट भी नहीं है तो हम आपको एक सस्ता तरीका बताने जा रहे हैं। आपको बता दें कि एक ऐसा पीसी भी है जिसका साइज इतना छोटा है कि आप उसे जेब में भी रख सकते हैं। इसकी कीमत 899 रुपये से शुरू होती है। इसका नाम है स्टिक पीसी।

स्टिक पीसी की विशेषताएं:

स्टिक पीसी यूजर्स को लैपटॉप और डेस्कटॉप जैसी सुविधाएं मुहैया कराता है। इस मिनी कंप्यूटर में आप एक सामान्य कंप्यूटर जैसे सारे काम कर सकते हैं। इसके जरिए आप मूवी देखना, डाटा सेव करना और गेम खेलने जैसे सभी काम कर पाएंगे। साथ ही ऑफिस का सभी काम भी इससे किया जा सकता है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं।

कैसे करें इस्तेमाल:

यह विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसे चलाने के लिए आपको इस स्टिक को एलईडी या एलसीडी टीवी से कनेक्ट करना होगा। यह पेन ड्राइव की तरह होती है। कनेक्ट करने के बाद टीवी में कंप्यूटर की स्क्रीन दिखाई देने लगेगी।

अमेजन पर DMG Mini PC Stick को 4,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ 4,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। यूजर्स इसे ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।

ईबे से Linux Ubuntu को मात्र 899 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें ईबे गारंटी के जरिए रिप्लेसमेंट और रिफंड गारंटी भी दी गई है।