अब फ्री में बैटरी रिप्लेस करेगा ऐप्पल

नई दिल्लीः ऐप्पल के यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है, जिसके तहत अब ऐप्पल के   दुनिया भर में ख़रीदे गए मैकबुक प्रो लैपटॉप की बैटरी फ्री में रिप्लेस कर रही है। ऐप्पल के इस ऐलान के बाद यूजर्स की तरफ से बहुत ज्यादा पॉजिटिव प्रतिक्रियाएं आ रही है। बता दें, ऐप्पल ने अपनी वेबसाइट के सपोर्ट पेज पर इस बात की जानकरी दी है, जिसके बाद कठिनाई से जूझ रहे है उनके कस्टमर्स के लिए यह एक राहत देने वाला समाचार है।

काफी समय से चल रही परेशानियों के बाद ऐप्पल ने यह बड़ा कदम उठाया है। कम्पनी के अनुसार 13 इंच स्क्रीन वाले बिना टचबार वाले मैकबुक की बैटरी को लेकर बहुत ज्यादा समय से ग्राहकों की शिकायतें मिल रही थी वैसे इस गड़बड़ी को लेकर सेफ्टी की कोई कठिनाई वाली बात नही है।

जिस मैकबुक प्रो में यह समस्या आ रही है उन्हें अक्टूबर 2016 से अक्टूबर 2017 के बीच मैन्यूफैक्चर किया गया है। अगर आपके पास मैकबुक प्रो है जो बिना टच बार के आता है, और इसकी बैटरी रिप्लेस होगी या नही ये आपको जानना है तो इसकी जांच अपने मैकबुक प्रो के सीरियल नंबर से चेक कर सकते हैं। इसके लिए ऐप्पल के सपोर्ट पेज पर जाएं और लैपटॉप का सीरियल नंबर लिखें। अगर आपके लैपटॉप में यह समस्या मिलती है तो किसी भी नजदीकी ऐप्पल के रिटेल स्टोर या आई वर्ल्ड पर जाएं। यहां आपके लैपटॉप की बैटरी फ्री में बदली जाएगी।