बाजार में उपलब्ध हैं कम पैसे में पोर्टेबल स्पीकर

लखनऊः भारतीय बाजार में पोर्टेबल स्पीकर्स की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। इन स्पीकर्स की साउंड क्वालिटी तो अच्छी होती ही है साथ ही इनमे कई तरह की अन्य विशेषताएं भी शामिल होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पोर्टेबल स्पीकर्स के बारे में बताने जा रहे है जो कम मूल्य पर आने के बावजूद कई खूबियों से लैस है। अगर आप भी कोई नया पोर्टेबल स्पीकर खरीदने का मन बना रहे है तो यहां दी जा रही जानकारी आपके लिए बहुत ज्यादा लाभकारी साबित हो सकती है। इन स्पीकर्स की ख़ास बात ये है कि ये 2000 रूपए की मूल्य के अंदर ही आते है। साथ ही इन स्पीकर्स में आपको ब्लूटुथ व 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसे मॉडर्न विशेषता भी मिलते है। तो चलिए जानते है इन स्पीकर्स के बारे में-

जेबीएल गो जेबीएल गो : स्पीकर छोटा व कलरफुल होने की वजह से बहुत ज्यादा सुन्दर दिखाई देता है। वहीं इसकी परफॉर्मेन्स किसी भी स्पीकर से बेहतर ही है। इस स्पीकर को आप ब्लूटुथ या ऑक्सिलरी केबल के जरिए कनेक्ट कर सकते है। ये बहूत सारे रंगों में उपलब्ध है व 7-8 घंटों की बैटरी बैकअप देने में सक्षम है।

लाजीटेक एक्स-100 : अगर इसे बेहद ही पावरफुल स्पीकर बोला जाए तो गलत नहीं होगा। इसकी क्वालिटी और कनेक्टिविटी बहुत ज्यादा अच्छी है। इसकी बैटरी 5-6 घंटे के बैकअप के साथ आती है। इस स्पीकर को भी कई कलर वैरेंट में पेश किया गया है। बताते चलें कि ये दोनों ही स्पीकर 2000 रूपए की मूल्य के अंदर ही आते है। हालांकि इनके दाम अलग-अलग वैरिएंट के हिसाब से तय किए गए है।

यहां गौर करने वाली बात ये है कि इन स्पीकर को ऑनलाइन मार्केट से ही खरीदा जा सकता है। ऑफलाइन मार्केट में हर प्रकार के स्पीकर्स का मिल पाना थोड़ा कठिन है। आप इन स्पीकर्स को ई शॉपिंग वेबसाइट अमेज़न या फ्लिपकार्ट से मंगवा सकते है।