फेडरर, पोटरो के बीच होगा खिताबी मुकाबला

इंडियन वेल्स (अमेरिका): वर्ल्ड नम्बर-1 रोजर फेडरर और अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोटरो के बीच इंडियन वेल्स में बीएनपी परिबास ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। फेडरर इस खिताबी मैच के जरिए पोटरो से पिछले साल अमेरिका ओपन में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे।

फेडरर ने पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में 21 वर्षीय बोर्ना कोरिक को 5-7, 6-4, 6-4 से मात दी। पोटरो ने दूसरे सेमीफाइनल में कनाडा के मिलोस राओनिक को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात दी।


राओनिक के खिलाफ मैच के बाद एक बयान में पोटरो ने कहा, “मुझे लगता है कि मैं दोनों सेटों में भाग्यशाली रहा। राओनिक के सर्व शानदार थे।“ फेडरर इस खिताबी मुकाबले में पोटरो को मात देकर रिकॉर्ड छठी बार टूर्नामेंट जीतने की कोशिश करेंगे। 

मौजूदा विजेता फेडरर लगातार चौथी बार इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। पोटरो ने कहा, “फेडरर फाइनल मैच के प्रबल दावेदार होंगे, लेकिन मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। मैंने पहले भी उन्हें हराया है और मैं जानता हूं कि मैं इसे कैसे दोहरा सकता हूं। हालांकि, यह आसान नहीं होगा।“