फिनिशर का काम मैच फिनिश करने के साथ साथी बल्लेबाज की मदद करना भी : धौनी

बेंगलुरुः चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिह धौनी ने कहा है कि एक फिनिशर का काम मैदान पर अपने साथी बल्लेबाज की मदद करने के साथ-साथ मैच को फिनिश करना है। कैप्टन कूल कहे जाने वाले धौनी ने बुधवार को यहां रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 34 गेंदों पर एक चौके और सात छक्के की मदद से 70 रन की नाबाद पारी खेली और बेंगलोर से मिले 206 रनों के लक्ष्य को दो गेंद शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

धोनी ने मैच के बाद कहा, “जब आप बल्लेबाजी कर रहे हैं तो जरूरी है कि दूसरे छोर पर मौजूद बल्लेबाज की भी मदद करें। उन्हें बताएं कि गेंदबाज आपकी बल्लेबाजी शैली के खिलाफ कौन सी रणनीति अपना सकता है। एक फिनिशर का काम मैच को फिनिश करने के साथ-साथ अपने साथी बल्लेबाज से मैदान पर रन बनाने को लेकर चर्चा करना भी है। मैदान पर ये चीजें बहुत मायने रखती हैं।“ 

धौनी उस समय बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए थे जब चेन्नई को 66 गेंदों पर 132 रन बनाने थे जबकि उसने 74 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। धौनी और अंबाती रायडू के बीच पांचवें विकेट के लिए 101 रन की शतकीय साझेदारी हुई। धौनी को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।