नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है सरकार :  राजनाथ

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी के सांसद व केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि देश विरोधी हर ताकत के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। नक्सलियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है। कानपुर शहर के श्याम नगर स्थित हरिहर धाम पहुंचे राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसियों के साथ विवादित मसलों को हल करना चाहता है और इसी सोच के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काम में लगे हुए हैं। 

आंतरिक सुरक्षा के मसले पर उन्होंने कहा, “नक्सलियों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है। केंद्रीय सुरक्षा बल कड़ा अभियान चला रहे हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों को विकसित कर भटके लोगों को मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया जा रहा है। केंद्र सरकार राज्य सरकारों के सहयोग से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का भी विकास कर रही है।“


राजनाथ ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की समस्या को लेकर सरकार गंभीर है। उनकी सभी समस्याओं का चरणबद्ध तरीके से समाधान किया जाएगा। कश्मीर में किसी तरह की हिंसा नहीं होने दी जाएगी। देश विरोधी ताकतों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सुरक्षा बलों को भी सख्त हिदायत दी गई है कि आतंक फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने हर वर्ग हर समाज हर क्षेत्र के लिए योजनाएं शुरू की हैं। गरीबों, बेरोजगारों, दलितों, अति पिछड़ों के विकास पर सरकार काम कर रही है। उज्ज्वला जैसी योजना ने खासकर ग्रामीण महिलाओं को बहुत राहत दी है।