आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने केंद्र से मांगी मदद

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने चेन्नई में होने वाले मैचों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंगलवार को केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात की। चेन्नई में कावेरी नदी के जल वितरण को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है और आम जनता प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में शुक्ला ने गृह सचिव से मिलकर केंद्र से इस मामले में दखल देने की अपील की है। 

कई तमिल संगठनों और राजनीतिक पार्टियों ने कावेरी विवाद को लेकर शहर में टी-20 मैच के आयोजन को रद्द करने की मांग की है। तमिल संगठनों ने मांग की है कि मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाले मैच को रद्द किया जाए। मीडिया से बात करते हुए शुक्ला ने कहा कि केंद्र, तमिलनाडु और चेन्नई पुलिस ने उन्हें आईपीएल के मैचों की मेजबानी बिनी किसी दिक्कत के कराने का आश्वासन दिया है। 


शुक्ला ने कहा, “मैंने गृह सचिव से मुलाकात की, जिन्होंने पुलिस डीजीपी से बात की और उन्हें खिलाड़ियों, दर्शकों को पूर्ण सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए।“ उन्होंने कहा, “तमिलनाडु सरकार और चेन्नई पुलिस ने भी सुरक्षा मुहैया कराने के लिए आश्वासन दिया है।“ चेन्नई और कोलकाता के बीच शुरू होने वाले मैच से कुछ घंटे पहले ही कुछ लोगों ने एम.ए. चिदम्बरम स्टेडियम के बाहर प्रदर्शन करने की कोशिश की थी। 

सर्वोच्च अदालत ने 16 फरवरी को अपने आदेश में कवेरी नदी से तमिलनाडु को मिलने वाले हिस्से को घटा दिया था। वहीं सर्वोच्च अदालत ने केंद्र को छह सप्ताह के भीतर सीएमबी के गठन के आदेश दिए थे। इसकी समय सीमा 29 मार्च को खत्म हो गई। अदालत ने अब सरकार से तीन मई तक रोडमैप मांगा है।