अधिक स्पीड क्षमता के साथ लांच हुआ नया जियोफाई

नई दिल्लीः रिलायंस जियो ने वाईफाई जियोफाई डिवाइस सेगमेंट में इजाफा करते हुए एक व डिवाइस लांच किया है। कंपनी ने 999 रुपए की मूल्य पर 4जी एलटीई हॉटस्पॉट डिवाइस (जियोफाई जेएमआर 815) लांच किया है। इस हॉटस्पॉट डिवाइस को आॅनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। अपने इस नए डिवाइस को लेकर कंपनी का दावा है कि जियोफाई जेएमआर 815 पर 150 एमबीपीएस तक की स्पीड मिलेगी। वहीं इस पर 50 एमबीपीएस तक की अपलोड स्पीड उपलब्ध होगी। इस डिवाइस का निर्माण हिंदुस्तान में ही किया गया है। कंपनी ने अपने नए जियोफाई डिवाइस को गोलाकार शेप में पेश किया है।

नए जियोफाई की विशेषता पर ध्यान दें तो इसमें ऑन-ऑफ बटन के साथ एक वाईफाई प्रोटेक्टेड डब्लूपीएस भी दिया गया है। इस डिवाइस में आपको 4जी, बैटरी, वाईफाई सिग्नल स्ट्रेंथ के नोटिफिकेशन के लिए लाइट भी दी गई है। नए जियोफाई की सबसे खास बात यह है कि इससे एक बार में कुल 31 यूजर्स को जोड़ा जा सकता है। जियोफाई की अन्य खूबियों पर नजर डालें तो इस डिवाइस के माध्यम से उपभोक्ता 4जी वाइस एप की मदद से 3जी और 2जी स्मार्टफोन से भी वीडियो कॉल का लुफ्त ले सकते हैं।

इसके अतिरिक्त आप इस डिवाइस में 64जीबी तक का मेमोरी कार्ड भी प्रयोग कर सकता है। जियोफाई जेएमआर 815को क्षमता देने के लिए कंपनी ने इसमें 3000 डंी की बैटरी उपलब्ध कराई है। कंपनी का कहना है कि ये डिवाइस 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि जियोफाई के पुराने डिवाइस में मात्र 2300 एमएएच की बैटरी ही उपलब्ध कराई थी।