हमारी सरकार के किसी मंत्री पर नही लगा भ्रष्टाचार का दाग : राजनाथ

लखनऊः केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि केंद्र की मोदी सरकार में कितना काम हुआ है, इस बहस में हम नहीं पड़ते। इसको लेकर कोई कहेगा कि थोड़ा काम हुआ है, कोई कहेगा ज्यादा हुआ है, कोई कहेगा काम हुआ ही नहीं है। लेकिन चाहे अटल की सरकार रही हो या वर्तमान सरकार। हमारी किसी सरकार के मंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा। 

गृहमंत्री ने यह बातें रविवार को आलमबाग के समर विहार कॉलोनी के सेंट्रल पार्क में आयोजित होली मिलन समारोह में कही। उन्होंने कहा कि नेताओं की कथनी करनी में अंतर से उनके प्रति विश्वास कम हुआ है। उन्होंने कहा कि नेताओं को वही आश्वासन देना चाहिए जो पूरे हो सकें। उन्होंने कहा कि वह अपने विधायकों से कहते हैं कि वह वोट मांगते समय जनता के सामने ऐसे वादे न करें जो वह पूरा ना कर पाएं। जनता को सीधा आश्वासन देने की बजाय उनसे उनका साथ मांगना चाहिए। विश्वास का संकट और गहरा करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

राजनाथ ने कहा कि लखनऊ में कुकरैल पुल के निर्माण की मंजूरी मिल गई है। उन्होंने कहा कि आज ही उन्हें जिलाधिकारी ने इसका विवाद खत्म होने की जानकारी दी है। 5 से 6 दिनों के भीतर पुल के निर्माण का काम दोबारा शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जितना बन पा रहा है वह करने की कोशिश कर रहे हैं। गृहमंत्री ने कहा कि दुनिया के विकसित देशों में जिस तरह की सुविधाओं वाले स्टेशन देखने को मिलते हैं, लखनऊ का चारबाग और गोमती नगर रेलवे स्टेशन भी वैसा ही होगा।