आंबेडकर जयंती पर शनिवार को महू में रहेंगे राष्ट्रपति

इंदौरः संविधान निर्माता बाबा भीमराव आंबेडकर के जन्मदिवस शनिवार को उनकी जन्मस्थली इंदौर के महू में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हिस्सा लेंगे। आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, महू में तीन दिवसीय जयंती समारोह गुरुवार से शुरू हो चुका है। इस समारोह में हिस्सा लेने शनिवार को राष्ट्रपति कोविंद पहुंच रहे हैं। आंबेडकर नगर महू के इस कार्यक्रम की व्यवस्था और सुरक्षा को लेकर गुरुवार को संभागायुक्त संजय दुबे की अध्यक्षता में समीक्षा की गई।

संभागायुक्त दुबे ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि “राष्ट्रपति की गरिमा के अनुरूप सभी तैयारियां निर्धारित समय सीमा में पूरी की जाएं। सभी अधिकारी उन्हें सौंपे गए कायरे को पूरी गंभीरता के साथ करें। अंतिम रिहर्सल से पहले सभी अधिकारी अपने निर्धारित स्थल पर पहुंच कर व्यवस्था की समीक्षा कर लें। इस दौरान जो भी कमी दिखाई दे उसे दूर कर लें।“

बैठक में जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने कहा कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जन्मोत्सव में आने वाले श्रद्घालुओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो। बैठक में डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने सुरक्षा-व्यवस्था की जानकारी देते हुए बताया कि आंबेडकर नगर महू में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।