सायना, श्रीकांत एशियाई चैम्पियनशिप के अगले दौर में

वुहान (चीन): हाल में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और रजत पदक जीतने वाले किदाम्बी श्रीकांत ने एशियाई चैम्पियनशिप में अपने सफर का आगाज जीत के साथ किया है। सायना ने पहले दौर के मैच में बुधवार को सिंगापुर की येओ जिया मिन को मात दी। श्रीकांत ने जापान के केंटा निशिमोटो को हराया। समीर वर्मा पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए हैं।

सायना ने महिला एकल वर्ग में मिन को 33 मिनट तक चले मुकाबले में 21-12, 21-9 से आसानी से शिकस्त दी। दूसरे दौर में सायना का सामना चीन की गाओ फांगजेई से होगा, जिन्होंने जापान की नोजोमी ओकुहारा जैसी दिग्गज खिलाड़ी को 21-15, 23-21 से मात दी।

पुरुष एकल वर्ग में श्रीकांत को निशिमोटो को मात देने में काफी परेशानी हुई। हालांकि, भारतीय खिलाड़ी जापानी खिलाड़ी को 13-21, 21-16, 21-16 से मात देने में सफल रहे। यह मैच एक घंटे एक मिनट तक चला। दूसरे दौर में श्रीकांत हांगकांग के वोंग विंग विसेंट से भिड़ेंगे। 

इसी वर्ग के एक और मुकाबले में समीर को चीनी ताइपे के चाउ टिन चेन ने 23-21, 21-17 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया। मिश्रित युगल में सौरभ शर्मा और अनुष्का पारिख की जोड़ी को दक्षिण कोरिया की किम वान हो और लिलियाना नात्सिर की जोड़ी ने 21-17, 21-14 से परास्त किया।

महिला युगल वर्ग में जाक्कामपुडी मेघना और रिज्की अमेलिया प्रदिप्ता की भारतीय जोड़ी ने सु या चिंग और वु टी जुंग की जोड़ी को 21-17, 21-16 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया।