लालू परिवार से जुड़ी कंपनी की बेनामी संपत्ति जब्त

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप की शादी को लेकर जहां पूरा परिवार व्यस्त है वहीं आयकर विभाग ने परिवार के पटना के शेखपुरा स्थित एक बड़े भवन को जब्त कर लिया है। 

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पटना हवाई अड्डे के पास मौजूद केंद्रीय विद्यालय के सामने मौजूद एक बड़े भवन को जब्त कर लिया है। इस भवन पर आयकर की तरफ से बेनामी संपत्ति एक्ट मामले में कार्रवाई करते हुए पर्चा चिपका दिया है। इस पर विभाग ने जमीन से संबंधित पूरा ब्योरा दर्ज किया है।


जिस जमीन पर यह भवन है वह जमीन फेयरग्रो प्राइवेट लिमिटेड नामक फर्जी कंपनी के नाम पर है। इस कंपनी में लालू प्रसाद के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव निदेशक के पद पर हैं। इस कंपनी में चार से पांच निदेशक हैं, जिसमें इनके अलावा उनके अन्य करीबी और परिचित शामिल हैं।

इस जमीन का कुल क्षेत्रफल 7105 वर्गफीट है। अधिकारी ने बताया कि अदालत में इस मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद इसे अंतिम रूप से जब्त कर लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि लालू परिवार की इससे पहले भी कई संपत्तियां जब्त की गई हैं।