शिवसेना ने अन्ना हजारे पर कसा तंज, आडवाणी जैसी हो गई है स्थिति

मुंबईः महाराष्ट्र की राजनीति में अहम दखल रखने वाली शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के माध्यम से अन्ना हजारे पर निशाना साधा है। सामना ने अपने शनिवार के अंक में छपे संपादकीय में सवाल पूछा है कि किसानों तथा लोकपाल जैसे सवालों पर रामलीला मैदान में अनशन करने से अन्ना हजारे को क्या हासिल हुआ ? इसके अतिरिक्त सामना के संपादकीय में यह भी कहा गया है कि अन्ना को दिल्ली जाकर क्या हासिल हुआ ?



सामना में लिखा है कि अन्ना की अवस्था लालकृष्ण आडवाणी जैसी हो गई है। अंतर सिर्फ इतना है कि आडवाणी मौन हो गए और अन्ना बोल रहे हैं। बोलने से कुछ हासिल नहीं होगा ऐसा आडवाणी को लगता है और बोलते रहने या भूखे रहने से सरकार सुनेगी, अन्ना इस भ्रम में हैं।

सामना के संपादकीय में लिखा है, “किसानों तथा लोकपाल जैसे सवालों पर अन्ना हजारे ने रामलीला मैदान पर अनशन प्रारम्भ किया। अनशन अनिश्चितकाल के लिए था लेकिन मुख्यमंत्री फडणवीस की मध्यस्थता से सातवें दिन ही इसे समाप्त कर दिया गया। सीएम फडणवीस की मध्यस्थता पास हुई ऐसी खबरें भी आई हैं। मतलब निश्चित क्या हुआ ? अलग-अलग मांगों को पूरा करने का आश्वासन वाला पीएम के हस्ताक्षर का पत्र मुख्यमंत्री फड़नवीस ने अन्ना को सौंप दिया और अन्ना का आंदोलन समाप्त हो गया।