अनूठा प्रेम : पत्नी के मरने के बाद पति को मिलता रहा बर्थडे गिफ्ट

नई दिल्लीः इंग्लैंड के एक शहर मिरफिल्ड की रहने वाली डॉक्टर केट गारनर हॉलीवुड लव स्टोरी पीएस आई लव यू से बेहद प्रभावित थीं। यही वजह थी कि जब उन्हें पता चला की वे कैंसर से ग्रस्त हैं और कभी भी दुनिया छोड़ सकती हैं तो उन्होंने फिल्म की नायिका की तरह अपने पति के लिए कुछ खास करने के बारे में सोचा। फिल्म की नायिका ने तो वर्षों के लिए अपने प्रेमी को खत लिखे थे लेकिन केट ने अपने पति क्रिस पॉइन्टन के लिए बर्थडे कार्ड छोड़ने के बारे में सोचा यही वजह है कि उसने कुछ ऐसा किया कि उसकी मौत के बाद भी पति को जन्मदिन पर खुशियां मिल रही हैं। मरने के बाद भी क्रिस को हर जन्मदिन पर केट के ग्रीटिंग मिल रहे हैं।



65 वर्ष की आयु तक मिलेंगे ग्रीटिंग

5 वर्ष कैंसर से लड़ने के बाद 29 वर्ष की केट ने 23 जुलाई 2016 में संसार को अलविदा कह दिया। केट व क्रिस की शादीशुदा जिंदगी 11 वर्ष तक चली इस दौरान वे बेहद खुश और एक दूसरे के प्यार में डूबे रहे। खुद डॉक्टर केट समझ चुकी थीं वह ज्यादा समय जिंदा नही रहेगी इसलिए अपने आखिरी दो वर्षों तक उन्होने 2042 तक के लिए क्रिस के नाम के बर्थ डे कार्ड लिख दिए। उस वर्ष वे अपना 65वां जन्मदिन मनायेंगे।

पति से लिया वादा

केट ने इन सारे कार्डस को एक डिब्बे में पैक कर दिया, जिसका नाम उन्होंने मेमोरी बॉक्स रखा। उन्होंने इसे क्रिस को सौंपते हुए वादा लिया कि वह बॉक्स को उनकी मौत के पहले नही खोलेंगे और उसी लिफाफे को उठायेंगे जो उनकी उस बार के जन्मदिन के वर्ष का होगा। मौत से पहले उन्होंने एक जूते के डिब्बे के आकार के बने इस मैमोरी बॉक्स को अपने जीवित रहते क्रिस को कभी खोलने नही दिया। क्रिस ने अपना वादा पूरी तरह निभाया और उनकी मौत से पहले डिब्बे को नही खोला अब हर जन्मदिन पर केट ग्रीटिंग को लेकर उनमें खास एक्साइटमेंट रहता है। क्रिस का कहना है कि उनकी पत्नी ने बताया था कि इस डिब्बे में उसकी मौत के बाद उनके लिए उस बॉक्स में कुछ खत हैं। वे मानते हैं कि केट बहुत अच्छी तरह जानती थी कि उन्हें कैसे हंसाया जाए ?