घर में जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी बेंगलोर

बेंगलुरूः कोलकाता नाइट राइडर्स आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से उसके घर एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुकाबला करने उतरेगी। दोनों टीमों की कोशिश जीत की राह पर वापस लौटने की होगी। 

कोलकाता इस मैच में दो हार के बाद मैदान पर उतर रही है। उसे किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। 

पिछले दो मैचों में कोलकाता के गेंदबाज और बल्लेबाज संयुक्त रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी में आगे रहकर टीम का नेतृत्व किया है। वहीं उनके उप-कप्तान रोबिन उथप्पा और नितीश राणा, क्रिस लिन और हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल संयुक्त होकर टीम को जीत नहीं दिला पाए हैं। 

कोलकाता की चिंता पिछले दो मैचों में गेंदबाजी की रही है। टीम की स्पिन तिकड़ी कुलदीप यादव, पीयूष चावला और सुनील नरेन पटरी से भटक गए हैं और जमकर रन लुटा रहे हैं। वहीं युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी, मिशेल जॉनसन को भी पिछले मैच में दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने जमकर धोया था। 


वहीं बेंगलोर का यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा है जहां वो कभी भी लय में नहीं दिखी। टीम की बल्लेबाजी सिर्फ और सिर्फ कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के ऊपर निर्भर है। क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, ब्रैंडन मैक्कलम का बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है। 

बेंगलोर के हिस्से अभी तक सिर्फ दो जीत आई हैं। उसे 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत मिली थी तो वहीं 21 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी वह जीत हासिल करने में सफल रही थी। 

टीम की गेंदबाजी हमेशा से चिंता का कारण रही है और इस बार भी यह देखने को मिला है। युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी ने हालांकि प्रभावित तो किया है लेकिन समर्थन की कमी साफ देखने को मिली है। तेज गेंदबाजों में उमेश यादव एक-दो मौकों पर अच्छा कर पाए हैं जबकि क्रिस वोक्स अपनी लय को बनाए नहीं रख पाए हैं।