इस महान सुपरस्टार्स की जोड़ी को श्रद्धांजलि

मुंबईः बॉलीवुड के उम्दा कलाकार विनोद खन्ना, जिन्होंने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। आज विनोद खन्ना को गुज़रे हुए पूरा एक वर्ष हो चुका है। 27 अप्रैल 2017 को ब्लैड कैंसर की बीमारी के कारण विनोद जी ने संसार को अलविदा बोला था। ज़िंदगी के अंतिम दिनों में विनोद खन्ना बहुत ज्यादा कमज़ोर हो चुके थे। विनोद खन्ना के साथ कई फिल्मों में नज़र आ चुके उनके घनिष्ठ मित्र फ़िरोज़ खान का निधन भी 27 अप्रैल को ही हुआ था।

फ़िरोज़ खान और विनोद खन्ना बहुत ज्यादा अच्छे दोस्त हुआ करते थे। शायद यही कारण रहा होगा कि, ऊपर वाले ने भी दोनों को एक ही दिन अपने घर में प्रवेश दिया। बॉलीवुड की इस जोड़ी को कई फिल्मों में साथ देखा जा चुका था। बॉलीवुड फिल्म दयावान, कुर्बानी और शंकी शंम्भू में फ़िरोज़ और विनोद ने साथ में कार्य किया था।

वर्ष 1980 में आई फिल्म ’कुर्बानी’ ने विनोद खन्ना के खाते में एक हिट फिल्म और जोड़ दी थी। इस फिल्म में फ़िरोज़ खान ने बतौर निर्माता, निर्देशक और बतौर एक्टर, तीनों भूमिकाओं में कार्य किया था। इस फिल्म के बाद से ही दोनों में अटूट मित्रता हो गई थी। बॉलीवुड में विनोद खन्ना का सहयोग बहुत असामान्य रहा। उन्होंने अपने करियर की आरंभ वर्ष 1968 में की थी। इसके बाद उन्होंने करीब 140 से ज्यादा फिल्मों में कार्य किया।फिरोज़ खान की तरह ही विनोद खन्ना का निधन भी 27 अप्रैल को हुआ था। लेकिन फ़िरोज़ खान ने वर्ष 2009 में इस संसार को अलविदा बोला था। बॉलीवुड की इस महान सुपरस्टार्स की जोड़ी को दिल से श्रद्धांजलि।