भारतीय बाजार में फोर्ड ने उतारा कांपैक्ट यूटिलिटी वाहन फ्रीस्टाइल

नई दिल्लीः फोर्ड ने अपनी पहली कांपैक्ट यूटिलिटी वाहन फ्रीस्टाइल को भारतीय बाजार में गुरुवार को लांच किया, जिसकी कीमत 5.09 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। 

इस कार के टॉप मॉडल की कीमत 7.89 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है, जबकि डीजल वेरियंट की कीमत 6.09 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है। इसे दो ईंधन विकल्प (पेट्रोल और डीजल) के साथ चार वेरिएंट में छह नए रंगों में लांच किया गया है। 

कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने बताया, “नए फोर्ड फ्रीस्टाइल को युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो एसयूवी जैसे वाहन का मालिक बनने की इच्छा रखते हैं। 


फ्रीस्टाइल ग्राहकों की इन आवश्यकताओं को पूरा करेगा और उन्हें एक ऐसे वाहन का मालिक बनने में सक्षम बनाएगा, जिसमें एसयूवी की स्टाइल के साथ उसकी क्षमता भी है और वह उस कीमत पर जिस कीमत में वे इसे चाहते हैं।“ 

फ्रीस्टाइल में फोर्ड का नया तीन सिलिंडर का 1.2 लीटर टीआईवीसीटी पेट्रोल इंजन है, जो छोटा, हल्का व मजबूत है और उत्कृष्ट ईंधन दक्षता प्रदान करता है। इसकी शक्ति 96 पीएस (अश्व शक्ति) है तथा टार्क 120 एनएम (न्यूटन मीटर) है। 

इसके साथ ही 1.5 लीटर टीडीसीआई डीजल इंजन का विकल्प भी दिया गया है, जो श्रेणी में अग्रणी 100 पीएस का पीक पॉवर और 215 एनएम का टार्क मुहैया कराता है। दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है, जो ड्राइव करने का बेहतरीन अनुभव देता है।