खीरा दूर करता है टैनिंग की समस्या

लखनऊः गर्मियों के मौसम में सूरज की तेज गर्मी आपकी स्किन को काला बना देती है। टैनिंग की समस्या होने पर आपकी स्किन का ग्लो समाप्त हो जाता है। और स्किन में ड्राईनेस नजर आने लगती है। अपनी स्किन के कालेपन को दूर करने के लिए आप रोज-रोज पार्लर भी नही जा सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं जो आपकी टैनिंग की समस्या को दूर करके स्किन की चमक को बरकरार रखेंगे।

1. टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए एक खीरे को पीस लें। अब इसमें एक चम्मच मिल्क पाउडर और शहद मिलाकर अपने चेहरे में लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें। सप्ताह में एक बार इसका प्रयोग करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी।

2. रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगे मेकअप को बादाम के तेल से साफ करें। ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग और फ्रेश हो जाती है।

3. अपने खाने में हरी पत्तेदार सब्जियों और फलों को शामिल करें। हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है जो किसी भी प्रकार की बीमारी से लड़ने में सक्षम होता है।

4. आप अपने खाने में फूल गोभी, पत्तागोभी, टमाटर, एवोकाडो जैसे फल शामिल कर सकते हैं। भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें। इससे आपके शरीर में मौजूद जहरीले टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं। जिससे आपकी स्किन ग्लोइंग और साफ हो जाती है।