खूबसूरती के लिए साड़ी पर करें सही आभूषणों का चयन

नई दिल्लीः जब आप हैंडलूम साड़ी पहन रही हों तो उस पर उसके अनुरूप आभूषण भी पहने, तभी आपकी खूबसूरती निखर कर आएगी। विशेषज्ञों का कहना है कि सिल्क की साड़ी के साथ साधारण चोकर पहने या सादी साड़ी के साथ बड़े और भारी पेंडेंट का इस्तेमाल कर सकती हैं। आम्रपाली के ट्राइब में निदेशक, तरंग अरोड़ा और बिड़ला सेलुलोज में डिजाइन प्रमुख नेल्सन जेफरी ने कुछ सुझाव दिए हैं, जो निम्नलिखित हैं।


- अपनी एथनिक ऑफिस अलमारी में फैशनेबल हथकरघा साड़ी शामिल करें। ये गाढ़े रंग, दोहरे-टोन, बुनी हुई, मोतियां गुथी हुई, टसल-वर्क, हाथ की कढ़ाई वाली या अलग-अलग प्रकार की कारीगरी वाली साड़ियां हो सकती हैं। इसके साथ बड़े-बड़े इयरिंग, चंकी नेकलेस इसे और भी प्यारा लुक देंगे।

- रंगों की विस्तृत श्रृंखला में शिफॉन की साड़ियां और भी खास हैं। ये साड़ियां आपका शानदार लुक पेश करती हैं। इसके साथ अलग तरह के हेयरपिन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

- रेशम की साड़ी भी खरीदें। सिल्क की साड़ियां खास तौर से त्यौहारों और विवाह समारोहों के लिए लोगों की पसंदीदा होती हैं। किसी अवसर पर सिल्क की साड़ी में आप साधारण मांग टीका या एक चोकर के साथ खूबसूरत दिख सकती हैं।

- लिनन साड़ियां भी खूबसूरती में चार-चांद लगाती हैं। ये रेशम और सूती छह गजी साड़ियों के विकल्प के रूप में उभर रही हैं। ब्लाउज के साथ इसमें कई सारे प्रयोग कर सकते हैं। अधिक खूबसूरती के लिए, भगवान शिव से प्रेरित गहने पहनें, जिससे आप अलग दिख सकती हैं।