ऑयली स्किन पर नहीं टिक रहा मेकअप, रखें इन बातों का ध्यान

लखनऊः बहुत सी महिलाएं अपने चेहरे पर मेकअप ना टिकने के वजह से परेशान रहती हैं और इसकी खास वजह सिर्फ और सिर्फ उनकी ऑयली स्किन ही रहती है। नॉर्मल स्किन पर मेकअप टिक जाता है लेकिन ऑइली स्किन पर मेकअप अच्छा से नहीं हो पाता है।

अगर आपकी स्किन भी आॅयली है तो हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स, जिनसे मेकअप देर तक टिका रहेगा। ’स्किन टाइप चाहे जो भी हो, कंसीलर जरूर लगाना चाहिए। इससे एक्ने, व दाग-धब्बे भी छिप जाते हैं। ऑयली स्किन के लिए स्पॉट करेक्टर कंसीलर अच्छा रहता है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो तेल बेस्ड लिक्विड कंसीलर बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए।

1. मेकअप को टिकाए रखना है तो फेस पाउडर लगाना ना भूलें। ऑयली स्किन पर मेकअप करते समय फेस पाउडर सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता हैै। आप चाहें जितना भी मेकअप लगा लें लेकिन नैचुरल स्किन तेल उसे चिपचिपा बना ही देता है। मेकअप के अंत में फेस पाउडर फाउंडेशन को भी लंबे समय तक टिकाए रखता है।

2. ऑयली स्किन के लिए कॉम्पैक्ट चुनना थोड़ा कठिन कार्य होता है। तेल फ्री के नाम पर मिलने वाले बहुतेरे कॉम्पैक्ट दरअसल पूरी तरह से तेल फ्री नहीं होते हैं और मेकअप को ग्लॉसी लुक देते हैं। मैट कॉम्पैक्ट का प्रयोग करना चाहिए। ये ऑयली स्किन पर लंबे समय तक टिका रहता है।