बटर मिल्क से दूर करिए झाइंयों व पिगमेंटेशन की समस्या

लखनऊः अगर आपके चेहरे पर झाइयां आ जाए तो इससे आपके चेहरे की पूरी खूबसूरती बेकार हो जाती है। लडकियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह की ब्यूटी क्रीम व स्किन ट्रीटमेंट का प्रयोग करती हैं। जिसमें उनके बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं। इन महंगे-महंगे ट्रीटमेंट के जगह पर आप घरेलू चीजों के प्रयोग से झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। आज हम आपको आपके घर में रखी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके चेहरे से झाइयों की समस्या को सरलता से दूर कर सकते हैं।

1- अगर आपके चेहरे पर झाइयों की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए कच्ची मूली का प्रयोग करें। मूली में भरपूर मात्रा में विटामिन सी व फोलिक एसिड मौजूद होते हैं। जो झाइयों को दूर करने में सहायक होते हैं। चेहरे की झाइयों से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर कच्ची मूली का रस लगाएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी।

2- बटरमिल्क के प्रयोग से भी आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। बटर मिल्क में भरपूर मात्रा में लैक्टिक एसिड मौजूद होता है, जो झाइयों को कम करने में मदद करता है। इसके अतिरिक्त बटर मिल्क के प्रयोग से आपकी पिगमेंटेशन की समस्या भी दूर हो जाती है। नियमित रूप से बटर मिल्क को चेहरे पर लगाने से झाइयां व पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

3- झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्रतिदिन अपने चेहरे पर एलोवेरा कारागार को लगाएं। एलोवेरा स्किन के लिए बहुत लाभकारी होता है। प्रतिदिन इसके प्रयोग से आप झाइयों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।