अमेरिकी अदालत ने खारिज की ट्रंप की अपील

न्यूयॉर्कः न्यूयॉर्क की एक अदालत ने संघीय अभियोजकों को एफबीआई द्वारा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी एटॉर्नी के कार्यालयों से जब्त किए गए दस्तावेजों की जांच करने से रोकने की अपील को खारिज कर दिया है। एक जांच के तहत नौ अप्रैल को माइकल कोहेन के कार्यालय और न्यूयॉर्क में उनके होटल के कमरे से दस्तावेज जब्त किए गए।

खबरों के मुताबिक, ये दस्तावेज पोर्नस्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 2006 में ट्रंप के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर चुप्पी साधने की ऐवज में कोहेन द्वारा 1,30,000 डॉलर का भुगतान किए जाने से संबंधित हैं लेकिन कोहेन के वकीलों ने अदालत जाकर अभियोजकों को दस्तावेजों की जांच रोकने का निर्देश देने की अपील की, लेकिन न्यायाधीश किम्बा वुड ने सोमवार को अदालती सुनवाई के दौरान उनकी इस अपील को खारिज कर दिया।


न्यायाधीश वुड ने हालांकि उन्हें एक विशेष मध्यस्थ चुनने का अधिकार दिया। संघीय जांच ब्यूरो के सदस्यों द्वारा जब्त की गई सामग्री में कई कानूनी मामलों से संबंधित दस्तावेज और कोहेन के कार्यालय के कम्प्यूटर्स की हार्ड ड्राइव शामिल हैं।

सुनवाई के दौरान एक तीसरे शख्स - फॉक्स न्यूज के राजनीतिक कमेंटेटर सीन हैनिटी की पहचान का भी खुलासा हुआ। हालांकि अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि कोहेन उनके लिए क्या काम करते थे। हैनिटी को ट्रंप का करीबी सलाहकार माना जाता है।